27 June 2023

अगर लाडली बहनों ने यह गलती की तो दूसरी किस्त के ₹1000 आते ही कट जाएंगे - Ladli Behna Aisi Galti Mat karna

(कभी मत करना ऐसी गलती) अगर लाडली बहनों ने यह गलती की तो दूसरी किस्त के ₹1000 आते ही कट जाएंगे - Ladli Behna Aisi Galti Mat karna

Ladli Behna Aisi Galti Mat karna: शिवराज सरकार के द्वारा बहुत ही जल्द सभी लाडली बहनों के खाते में दूसरी किस्त के पैसे आने वाले हैं और लगभग पहली किस्त का पैसा हर किसी लाडली बहनों के खाते में आ चुका है, लेकिन बैंकों द्वारा पता चला है कि यदि इस गलती को लाडली बहना करती हैं तो उनके खाते से भी दूसरी किस्त के पैसे आते ही कट जाएंगे, तो यदि आप भी नहीं चाहती हैं कि आप की दूसरी किसके पैसे आते ही कट जाए तो इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक नीचे तक पढ़े।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको जानकारी देने वाले हैं कि ऐसी वह कौन कौन सी गलतियां है जिसकी वजह से आपके लाडली बनाकर दूसरी किस्त के पैसे आते ही कट जाएंगे यदि आप ए गलती नहीं करते हैं तो आपकी किस के पैसे बच जाएंगे तो आइए जानते हैं विस्तार से। 

Ladli Behna Aisi Galti Mat karna

Ladli Behna Aisi Galti Mat karna Dashboard

लाडली बहना कौन सी ऐसी गलती ना करें उसके बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए आर्टिकल को ध्यान से पढ़े ही पड़े लेकिन उससे पहले नीचे दिए गए एक डैशबोर्ड को भी अवश्य पढ़ें के यहां पर आपको महत्वपूर्ण लिंक के साथ-साथ महत्वपूर्ण जानकारी भी मिल जाएगी।

योजना का नामलाडली बहन योजना
आर्टिकल का नामLadli Behna Aisi Galti Mat karna 2023
मिलने वाली राशि₹1000
फॉर्म भरने की तारीख1 जुलाई (अनुमानित)
ऑफिशियल वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/
आवेदन करेंयहां से अभी

लाडली बहने यदि यह गलती ना करें तो उनके भी बच सकते हैं दूसरी किसके पैसे

दरअसल लाडली बहने ऐसी है जिनके खाते में पिछली बार पहली किस्त का पैसा आते ही उनका पैसा कट गया था जिसके कारण उनको ऐसा लगा कि उनका पहली किस्त का पैसा आया ही नहीं लेकिन सच बात तो यह है कि उनका पैसा तो आया था लेकिन उनका पैसा बैंक की तरफ से काट लिया गया था जिसमें मुक्ता निम्न कारण दिए गए थे।

  • लंबे समय से खाते मैं लेनदेन होना: यदि इस खाते में आप लाडली बहना के अंतर्गत आने वाला ₹1000 की किस्त का पैसा ले रहे हैं और वह खाता काफी लंबे समय से बंद पड़ा है यानी उसमें कोई भी लेनदेन नहीं हुआ है जिसके कारण बैंक पैसे आने के तुरंत बाद बैंक अपने मिनिमम बैलेंस को पूरा करने के लिए पैसे को काट लेती है।
  • खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन न होना: यदि काफी लंबे समय से आप अपने खाते का बैलेंस को जीरो किए हैं जिसके कारण आप के खाते का मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं हो पा रहा है जिसके कारण जैसे ही आपके खाते में कोई भी किसी तरह का पैसा आएगा वह तुरंत काट लेगा तो किसको लेने से पहले अपने खाते में मिनिमम बैलेंस को जरूर पूरा कर दें।
  • बैंक की डिटेल को शेयर करना: यदि आप से कोई भी व्यक्ति या सरकारी कर्मचारी है किसी भी तरह का आदमी आपसे बैंक की डिटेल जैसे एटीएम का पासवर्ड, ओटीपी, सीबीबी इत्यादि अगर मांगता है तो उसको बिल्कुल नहीं इन कारण के वजह से भी आपके खाते में पैसे आने से तुरंत बाद कट जाएंगे। मतलब आप ठगी का शिकार हो सकते हैं।

यदि पैसा कट चुका है तो क्या करें

यदि आप का भी पैसा जो लाडली बहना योजना (Ladli Behna Aisi Galti Mat karna) के अंतर्गत आया हुआ था और आप के खाते का मिनिमम बैलेंस पूरा ना होने के कारण आपका पैसा कट चुका है तो आपको क्या करना चाहिए तो आइए जानते हैं सबसे पहले आपको अपने ग्राम पंचायत के पास जाकर इस बात की जानकारी दें आना की ग्राम पंचायत के हाथ में कुछ होता नहीं है लेकिन उसको यह जानकारी आवक दे दे।

इसके बाद आपको अपने बैंक से संपर्क करना है और अगली किस्त का पैसा ना कटे इसके लिए तुरंत ही अपने खाते में मिनिमम बैलेंस को पूरा कर दें।

आखिरी शब्द

मुझे उम्मीद है कि आज के इस आर्टिकल के माध्यम से जो लाडली बहनों के किस्त के पैसे आने के तुरंत बाद कट जा रहे थे उसके बारे में हमने आपको जानकारी दी और यह जानकारी आपको पसंद भी आई होगी यदि पसंद आई है तो आप इस जानकारी को तुरंत अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप पर शेयर कर दें और अभी भी आपके मन में लाडली बहना संबंधित कोई सवाल एक सुझाव है तो नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं।

Disclaimer: यह जो जानकारी हम आप तक (Ladli Behna Aisi Galti Mat karna) पहुंचाते हैं क्योंकि हमारा उद्देश्य आप तक योजना की जानकारी, उसका स्टेटस एवं लिस्ट को जान सकें एवं चेक कर पाए, लेकिन इस योजना से संबंधित अंतिम फैसला आपका ही अंतिम फैसला होगा इसके लिए e4you या हमारी कोई टीम का कोई मेंबर जिम्मेदार नहीं होगा।

Readmore