02 June 2023

आपके खाते में कब आएगा 'लाडली बहना योजना' ₹1000, यहां से करेें स्टेटस चेक - Ladli bahana new update 2 June 2023

आपके खाते में कब आएगा ‘लाडली बहना योजना’ ₹1000, यहां से करेें स्टेटस चेक


Ladli Bahna Yojna: मध्य प्रदेश की महिलाओं के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली बहना योजना का शुभारंभ किया गया था लाडली बहना योजना के तहत आवेदन प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू की गई थी जो कि 30 अप्रैल 2023 को समाप्त हो चुकी है हालांकि नव विवाहित महिलाएं पोर्टल ओपन होने के बाद पुनः आवेदन कर सकते हैं। जैसा कि अभी हाल ही में लाडली बहना योजना की अंतिम पात्र सूची को जारी किया गया है वे सभी महिलाएं जिनका लाडली बहना योजना की पात्र सूची में नाम मौजूद है उन सभी महिलाओं के खाते में ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 की धनराशि केवल उन्हीं महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी जिन महिलाओं ने लाडली बहना योजना ईकेवाईसी, अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक किया है इसके साथ ही साथ उनका बैंक खाता में डीवीटी सक्रिय हुआ है। अगर लाडली बना योजना के स्टेटस में यह तीन महत्वपूर्ण चीजें सही होंगी तो उन्हें 10 जून 2023 को Mukhyamantri Ladli Bahna Yojna ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

हर महीने के 10 तारीख को आएगा ₹1000

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में प्रत्येक महीने की 10 तारीख को ₹1000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी हालांकि अभी तक इसकी कोई भी किश्त ट्रांसफर नहीं की गई है। 10 जून 2023 को महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की धनराशि महिलाएं अपने बैंक में जाकर चेक कर सकते हैं और इसके लिए नीचे दिए गए तरीके से स्टेटस भी देख सकती हैं।

लाडली बहना योजना ₹1000 आएगा या नहीं स्टेटस चेक करें

अगर आप अपना Ladli Bahna Yojna ₹1000 Status करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए प्रक्रिया का पालन करें और अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड करें।

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल खोलें और उस पर लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति बोलकर सर्च करें।

Step 2 – अब आपको आवेदन की स्थिति मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर क्लिक करना है।

Step 3 – अब आपको एक फॉर्म मिलेगा जहां पर आपको अपना समग्र आईडी संख्या या पंजीयन क्रमांक संख्या और कैप्चा कोड डालकर Send OTP पर क्लिक करना है।

Step 4 – अब आपको ओटीपी डालकर खोजें बटन पर क्लिक करना है।

Step 5 – अब आपका Ladli Bahna Yojna Status आ जाएगा इसके बाद आपको View बटन पर क्लिक करना है।

अंत में आप नीचे दिए गए Print बटन पर क्लिक करके आप अपने लाडली बहना योजना आवेदन की स्थिति को प्रिंट कर सकते हैं और उसे अपने मोबाइल में से भी कर सकते हैं।