03 June 2023

खुशखबरी, 1 जून से लाडली बहना योजना के स्वीकृति पत्र मिलना शुरू, सरकार ने किया ऐलान 10 जून को ही बहनों के खातों में 1000 रुपए भेजे जाएंगे - Ladli Behna Yojana new update

ladli bahna Yojana swikriti Patra : खुशखबरी, 1 जून से लाडली बहना योजना के स्वीकृत पत्र मिलना शुरू, सरकार ने किया ऐलान 10 जून को बहनों के खाते में 1000 रुपए भेजे जाएंगे

Ladali bahna Yojana swikrit Patra : लाडली बहनों आप सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। 1 जून से लाडली बहना योजना के स्वीकृत पत्र मिलना शुरू हो गए हैं। अब सरकार द्वारा बिल्कुल घोषित कर दिया गया है 10 जून को ही पात्र महिलाओं के खातों में 1000 रुपय भेज दिए जाएंगे। अब आप सभी के मन में सवाल जरूर होगा लाडली बहना योजना स्वीकृत पत्र कैसे मिलेगा और किसे मिलेगा इन सभी सवालों के जवाब आपको आगे लेख में मिल जाएंगे। मेरी आप खुद से लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र प्राप्त करना चाहती है तो कैसे करेंगी। आगे पढ़ें।

जैसे-जैसे 10 जून की तारीख पास आ रही है लाडली बहना योजना की जोरों शोरों से तैयारी हो रही है। माननीय मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को निर्देशित किया की लाडली बहना योजना के सभी पात्र महिलाओं को जल्दी से जल्दी स्वीकृत पत्र वितरित किए जाएं। लाडली बहना योजना स्वीकृत पत्र पूरे 1 सप्ताह तक वितरित किए जाएंगे हालांकि 10 जून से पहले सभी पात्र महिलाओं को लाडली बहना योजना स्वीकृत पत्र मिल जाएंगे।

1 जून से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहनों को भोपाल के दुर्गापुर नगर में स्वीकृति पत्र वितरित किए गए। जो महिलाएं लाडली बहना योजना में पात्र हैं उनको जल्द से जल्द स्वीकृत पत्र दे दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मेरी बहने आत्मविश्वास से भरी रहे और आत्मसम्मान से जिए इसलिए मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि लाडली बहनों को स्वीकृत पत्र प्राप्त करने के लिए किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्हें दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। हम सभी मिलकर लाडली बहनों को स्वीकृत पत्र घर-घर तक पहुंचाएंगे।

लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र कैसे प्राप्त होगा

लाडली बहना योजना स्वीकृत पत्र प्रदान करने के लिए 1 जून से जिलों में स्वीकृति पत्रों का वितरण समारोह आयोजित किया जाने लगा है यह लाडली बहना योजना स्वीकृत वितरण पत्र समारोह 1 सप्ताह तक चलता रहेगा जब तक सभी लाडली बहना योजना की पात्र महिलाओं स्वीकृति पत्र नहीं मिल जाता तब तक स्वीकृति पत्र वितरण समारोह चलता रहेगा।

मुख्यमंत्री जी ने कहा की लाडली बहना स्वीकृत पत्र वितरण के लिए सभी शहरी क्षेत्रों में वार्डों में नगरीय विकास एवं आवास विभाग और ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं विकास विभाग विद्युत वितरण के लिए महिला एवं बाल विकास का सहयोग करें और जिले के अलग-अलग विधानसभा के प्रतिनिधियों द्वारा पात्र महिलाओं को स्वीकृत पत्र प्रदान किए जाएंगे।

निष्कर्ष –

आप सभी ने इस लेख के माध्यम से जाना कि लाडली बहना योजना स्वीकृत पत्र कैसे प्राप्त होंगे। आप सभी लाडली बहना योजना की नई-नई जानकारी के लिए नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर जॉइन कर ले।