06 May 2023

MP Govt Vacancy : बेरोजगारों के लिए मध्य प्रदेश विकलांग खेल केंद्र ग्वालियर द्वारा कोच और असिस्टेंट कोच पदों पर वैकेंसी निकाली गई है

पहली बार एमपी बिकलांग खेल केंद्र में निकली भर्ती, स्नातक पास भरें फ्रॉम - MP Govt Vacancy 

MP Govt Vacancy : बेरोजगारों के लिए मध्य प्रदेश विकलांग खेल केंद्र ग्वालियर द्वारा कोच और असिस्टेंट कोच पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन अनुसार कोच और असिस्टेंट कोच के लिए कुल 18 पदों को भरा जाएगा। जिस में कोच के लिए 10 पद और असिस्टेंट कोच के लिए 8 पद आरक्षित रहेंगे। जिसके लिए योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट disabilityaffairs.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन तिथि, आवेदन शुल्क, वेतनमान क्या रहेगा सभी जानकारी लेख के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश नौकरियों की जानकारी के लिए स्टार बटन पर क्लिक कर हमें गूगल पर फॉलो करें –

शैक्षणिक योग्यता

कोच – कोच पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय से किसी भी सब्जेक्ट में स्नातक पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आवेदनकर्ता के पास संबंधित खेल में कोचिंग में डिप्लोमा डिग्री होना चाहिए या भारत के किसी अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय चैंपियनशिप के लिए चेम्पियनशिप खेली हो या पैरा एथलीटों के साथ 2 साल कोचिंग का अनुभव होना चाहिए।

असिस्टेंट कोच – असिस्टेंट कोर्स के लिए भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से स्नातक डिग्री पास हो। इसके अलावा संबंधित खेल में खेल कोचिंग में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स किया हो या संबंधित खेल में नेशनल चैंपियनशिप खेली हो।

45 दिनों के अंदर करें आवेदन

कोच और असिस्टेंट कोच के लिए योग्य एवं पात्र उम्मीदवार नोटिफिकेशन प्रकाशित होने की तिथि से 45 दिनों के अंदर आवेदन कर सकते हैं। यानी आवेदन करने के लिए 8 जून 2023 तक का समय होगा।

चयन प्रक्रिया

कोच और असिस्टेंट कोच पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों का प्रदर्शन साक्षात्कार में सबसे बेहतरीन होगा। केवल उन्हें ही कोच और असिस्टेंट कोच पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। नौकरी के लिए असिस्टेंट कोच पदों के लिए ₹50000 और कोच पद के लिए ₹75000 महीना वेतन दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

कोच और असिस्टेंट कोच पदों के लिए आवेदन करने हेतु निम्नलिखित चरणों का पालन करें

सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक की मदद से मध्य प्रदेश विकलांग खेल केंद्र ग्वालियर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
इसके बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए भर्ती के अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
अब आवेदन फॉर्म में मांगी जा रही सभी जानकारी दर्ज करें और डॉक्यूमेंट फोटो साइन इत्यादि अपलोड करें।
फॉर्म भरने के बाद कैटेगिरी अनुसार शुल्क भुगतान करें और अंत में सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ें।

Readmore