14 May 2023

युवाओं के लिए नौकरी निकली, यहाँ से करें डायरेक्ट अप्लाई - MP Bijli Vibhag Vacancy

मध्यप्रदेश बिजली विभाग में 18 से 35 वर्ष के युवाओं के लिए नौकरी निकली, यहाँ से करें डायरेक्ट अप्लाई - MP Bijli Vibhag Vacancy - e4you.in

MP Bijli Vibhag Vacancy : मध्य प्रदेश बिजली विभाग (MP Bijli Vibhag) द्वारा प्रदेश के 18 से 35 वर्ष के युवाओं के लिए वैकेंसी निकाल दी है। जिसके लिए राज्य के तमाम योग्य एवं पात्र उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस Govt Job के लिए विभाग द्वारा 10 मई 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञापन जारी कर दिया गया है। जिसके तहत ग्रेजुएट सिविल, ग्रैजुएट इलेक्ट्रिकल, ग्रेजुएट मानव संसाधन शाखा, ग्रेजुएट वाणिज्य एवं लेखा संकाय, तकनीकी सिविल और तकनीकी इलेक्ट्रिकल पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक और नोटिफिकेशन लिंक सभी जानकारियां लेख में आगे सूचीबद्ध की गई है। लेकिन इससे पहले आपको वैकेंसी के लिए आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया और अंतिम तिथि इत्यादि जानकारी जान लेना जरूरी है।

यह वैकेंसी मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड जबलपुर द्वारा निकाली गई है जिसके तहत ग्रेजुएटी एवं तकनीकी अपरेंटिस के कुल 287 पदों को भरा जाना है जिनका विवरण निम्नलिखित है।

MP Bijli Vibhag Vacancy – जॉब डिस्क्रिप्शन

ग्रेजुएट सिविल के लिए पद – 25
ग्रैजुएट इलेक्ट्रिकल के लिए पद – 81
ग्रेजुएट मानव संसाधन शाखा के लिए पद – 40
ग्रेजुएट वाणिज्य एवं लेखा संकाय के लिए पद – 35
तकनीकी सिविल के लिए पद – 25
तकनीकी इलेक्ट्रिकल के लिए पद – 81

चयन प्रक्रिया और वेतन:- इन सभी पदों के लिए मध्य प्रदेश बिजली विभाग द्वारा योग्य कैंडिडेट का चयन मेरिट लिस्ट और साक्षात्कार के आधार पर होगा। पहले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी इसके बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंत में इंटरव्यू में सफल उम्मीदवारों को पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी जिसके लिए उन्हें 8000 से लेकर ₹9000 तक हर महीने वेतन दिया जाएगा।

आवेदन तिथि और शुल्क:- एमपी बिजली विभाग ने ग्रेजुएट और तकनीकी अपरेंटिस पदों के लिए हाल ही में 10 मई को आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जून 2023 रखी है। जबकि इन पदों के लिए आवेदन करने हेतु कोई शुल्क नहीं रखा गया है यानी जनरल, ओबीसी, एससी, एसटी सहित तमाम उम्मीदवार बिना कोई शुल्क जमा किए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें-

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म को मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड जबलपुर के पते पर 22 जून से पहले भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए कृपया वेबसाइट mpez.co.in पर जाएं या नीचे दिया गया रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन पढ़ें।

आयु और योग्यता:- आयु सीमा उम्मीदवारों के लिए 18 से 30 वर्ष तक रखी गई है जबकि जो भी उमीदवार आरक्षित श्रेणी में शामिल है उन्हें अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष तक की छूट प्रदान की जाएगी शैक्षिक संबंधी योग्यता के लिए नीचे दिए गए विवरण देख सकतें हैं।

ग्रेजुएट सिविल – बीई अथवा बीटेक सिविल से
ग्रैजुएट इलेक्ट्रिकल – बीई अथवा बीटेक इलेक्ट्रिकल से
ग्रेजुएट मानव संसाधन शाखा – बी.बी.ए
ग्रेजुएट वाणिज्य एवं लेखा संकाय – बीकॉम
तकनीकी सिविल – सिविल डिप्लोमा
तकनीकी इलेक्ट्रिकल – इलेक्ट्रिकल डिप्लोमा