14 May 2023

लाडली बहना योजना हेल्पलाइन mobile नंबर जारी (Ladli Behna Yojana Helpline Number)

लाडली बहना योजना हेल्पलाइन नंबर जारी (Ladli Behna Yojana Helpline Number)

लाडली बहना योजना हेल्पलाइन नंबर जारी (Ladli Behna Yojana Helpline Number)

Ladli Behna Yojana Helpline Number: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाड़ली बहना योजना के माध्यम से हर महीने एक करोड़ से अधिक महिलाओं को ₹1000 का आर्थिक सहायता प्रदान किया जाएगा। लाडली बहन योजना में आवेदन फॉर्म 25 मार्च 2023 से भरे जा रहे हैं। भरने की प्रक्रिया इस लाडली बहना योजना में करीब 1 माह से सरकार द्वारा फार्म चलाए जा रहे हैं।

इस योजना के माध्यम से राज्य के सभी पात्र महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ प्रदान करने के लिए Ladli Behna Yojana Helpline Number जारी कर दिया हैं जिसके माध्यम से राज्य की महिलाएं घर बैठे ही योजना की सभी जानकारी प्राप्त कर सकती हैं इस लेख में हम आपको हेल्पलाइन नंबर दिया है आप इस लेख को पूरा पढ़े।


Ladli Behna Yojana Helpline Number

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा महिलाओं को लाडली बहना योजना से संबंधित सभी जानकारी प्रदान कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इन कंट्रोल रूम पर महिलाओं की समस्याओं को सुना जाएगा। वही महिला बाल विकास अधिकारी राजीव सिंह ने योजना से जुड़ी जानकारी देते हुए कहा है। कि इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से लाभार्थी महिलाओं को लाडली बहना योजना से जुड़ी हुई सभी जानकारी प्रदान कराना है।

इस योजना में आवेदन करने वाली महिलाएं हेल्पलाइन नंबर 0755-2700800 और 181 पर कॉल कर योजना से जुड़ी हुई अपनी हर समस्या को बता सकती है और निवारण जान सकती है। इन कंट्रोल रूमों को जिला पंचायत सभा कक्षों में स्थापित किया गया है।

लाडली बहना योजना का हेल्पलाइन नंबर क्या है ?

इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी, जिससे राज्य की महिलाओं को इस योजना का लाभ प्राप्त हो सके। इस घोषणा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के बुधनी में होने वाले कार्यक्रम में की थी। इस योजना से महिलाओं को आर्थिक मदद मिलेगी जो उन्हें स्वयं के साथ ही उनके परिवार की आर्थिक स्थिति में भी सुधार लाएगी।

मध्य प्रदेश की सभी पात्र महिलाएं लाडली बहना योजना से जुडी जानकारी के लिए योजना के जारी किये गए हेल्पलाइन नंबर – : 0755-2700800 पर कॉल करके जानकारी को प्राप्त कर सकती है साथ में महिलाएं लाडली बहना योजना कि जानकारी के लिए सरकार कि माध्यम से जारी की गई ईमेल आईडी ladlibahna.wcd@mp.gov.in पर मेल कर सकती है

Latest Update