02 May 2023

Ladli Behna Yojana Village List: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेंगे 1000 रुपए

Ladli Behna Yojana Village List: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेंगे 1000 रुपए, यहाँ से लिस्ट में नाम देखें

Ladli Behna Yojana Village List: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में अपनी बहनों को हर महीने 1000 की आर्थिक सहायता राशी प्रदान करने के लिए लाडली बहना योजना की शुरू किया गया। जिसमे बहनो को 25 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू किया गया है। जिन महिलाओ ने लाडली बहना योजना के अंतर्गत आवेदन कर दिया है और जिन बहनो को लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1000 रुपए मिलेगा उन महिलाओ के नाम की Ladli Behna Yojana List को जारी कर दिया गया हैं।

अगर आप एक लाडली बहना योजना आवेदिका महिला है और आपका योजना में आवेदन फॉर्म भर चुका है तो यह पोस्ट आपके लिए इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं की लाडली बहना योजना ग्रामीण सूची Ladli Behna Yojana Village List मैं अपना नाम कैसे देखें किस तरीके से आप लाडली बहना योजना की पात्रता सूची में अपना नाम देख सकते हैं। तो आप इस लेख को पूरा पढ़े।


Ladli Behna Yojana Village List

अगर आप मध्यप्रदेश में रहते हैं और आपने नदी बहना योजना के ऑनलाइन फॉर्म भर दिए हैं तो अब आपको लगेगा कि आपका नाम लिस्ट में है या नहीं है और आपका आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो गया है या नहीं आपके गांव और शहर में लाडली बहना योजना लिस्ट में आपका नाम किससे लिस्ट में कितने नंबर पर हैं और आपको लाडली बहना योजना की पहली किस्त कब मिलेगी

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना चलाई जा रही है जिसमें प्रदेश की पात्र महिला को ₹1000 की राशि हर महीने उसके बैंक खाते में सरकार द्वारा ट्रांसफर की जाएगी। सरकार द्वारा Ladli Behna Yojana Village List कर दी गई है। इस लिस्ट में सभी महिलाओं के नाम शामिल किए गए हैं जो इस योजना की पात्र थी। यहां पर आपको लाडली बहना योजना गांव की लाभार्थी सूची देखने को मिल जाएगी।

Key Highlights of Ladli Behna Yojana Village List 2023

लेखLadli Behna Yojana Village List
विभागमहिला एवं बाल विकास मंत्रालय
राज्यमध्य प्रदेश
श्रेणीविलेज लिस्ट
किसने शुरू कीमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
लाभार्थीराज्य की आर्थिक रूप से कमजोर महिलाएं
लाभ1000 रुपए हर महीना
आवेदन तिथि25 मार्च – 30 अप्रैल 2023
आधिकारिक वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

लाडली बहना योजना ग्रामीण सूची में अपना नाम कैसे देखें ?

० लाडली बहना योजना की ग्रामीण एवं पंचायत पात्रता सूची में अपना नाम देखने के लिए सबसे पहले योजना के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।

० इसके बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करें, यह यूजर आईडी और पासवर्ड आपको योजना में आवेदन करते समय दिए गए होंगे।

० अब आपको पोर्टल पर लॉगइन करने के रिपोर्ट विकल्प पर क्लिक करें।

० अब आवेदन पंजीयन सूची देखने के लिए अपना संभाग, जिला, स्थानीय निकाय, ग्राम पंचायत, वार्ड और अपना गांव का नाम भरकर खोजें के विकल्प पर क्लिक करें।

० इसके बाद आपके सामने आपके ग्राम पंचायत की पात्रता सूची खुल जाएगी, जिसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।

Readmore Update