01 May 2023

सीधे लाडली बहना की लिस्ट में अपना नाम दिखे, Ladli Bahna Portal

लाडली बहना योजना में अपना नाम चेक करें, इस लिंक पर क्लिक करके सीधे लाडली बहना की लिस्ट में अपना नाम दिखे, Ladli Bahna Portal

Ladli bahana Yojana new update

लाडली बहना योजना में अपना नाम चेक करें, इस लिंक पर क्लिक करके सीधे लाडली बहना की लिस्ट में अपना नाम दिखे, Ladli Bahna Portal,  

सीएम शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना योजना प्रदेश में सबसे ज्यादा चर्चित और सबसे सफल योजनाओं में से एक योजना है जिसने प्रदेश की सभी गरीब और असहाय महिलाओं को आर्थिक सहायता देने की मुहिम को शुरू किया है। शिवराज मामा की यह योजना प्रदेश के सभी  गरीब महिलाओं को आर्थिक सहायता के रूप में ₹1000 प्रति महीने देने वाली है दिल से महिलाओं को सम्मान प्राप्त होगा।

लाडली बहना योजना के लिए आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल रखी गई है यानी कि आज से 2 दिन बाद लाडली बहना योजना के फॉर्म भरने बंद हो जाएंगे इसलिए आपको अगर इस योजना के लिए आवेदन करना है तो जल्द से जल्द ग्राम पंचायत जाकर लाडली बहना योजना के लिए आवेदन फॉर्म भर दें।

और अगर आपने लाडली बहना योजना का आवेदन फॉर्म भर दिया है तो आपको लाडली बहना योजना की पात्रता लिस्ट में अपना नाम जरूर देख लेना चाहिए क्योंकि अगर आपका नाम लाडली बहना योजना की लिस्ट में नहीं होगा तो आपको इस योजना के तहत प्रति महीने ₹1000 नहीं दिए जाएंगे इसकी वजह से आपको 50000 का नुकसान हो सकता है क्योंकि हर महीने ₹1000 दिए जाएंगे 5 साल तक।

लाडली बहना योजना में अपना नाम चेक करें 

अगर आपने लाडली बहना योजना का फॉर्म भर दिया है और आप लाडली बहना योजना में अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए प्रोसेस को सही से फॉलो करके सीधे लाडली बहना योजना की लिस्ट में पहुंच जाएंगे जहां पर आप अपना नाम लाडली बहना योजना की लिस्ट में चेक कर सकते हैं।

  1. लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना के ऑफिशियल पोर्टल पर जाना है।
  2. पोर्टल पर जाने के बाद आपको लाडली बहना योजना की लिस्ट पर जाना है।
  3. जिस पर जाने के लिए आपको अपना पंजीयन क्रमांक या समग्र आईडी नंबर डालना पड़ेगा।
  4. जैसे ही आप अपना पंजीयन क्रमांक और समग्र आईडी नंबर डालेंगे तो आपके सामने आपके गांव का लाडली बहना योजना की लिस्ट निकल के सामने आ जाएगी।
  5. फिर उस लिस्ट में आपको अपना नाम ढूंढना है अगर आपका नाम लाडली बहना योजना की सूची में नहीं है तो इसका मतलब है कि आपका फॉर्म रिजेक्ट हो चुका है।
  6. लिंक के लिए अभी क्लिक करे Click Here 

बस ऊपर दिए गए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप अपना नाम लाडली बहना योजना के पोर्टल पर जाकर अपने गांव की बहन की सूची में अपना नाम देख सकते है। अगर आपका नाम इस योजना के पात्र लिस्ट में नहीं आता है तो इसका मतलब है कि आप को इस योजना के तहत ₹1000 नहीं दिए जाएंगे।

Readmore