09 May 2023

Download नारी सम्मान योजना PDF form

Download नारी सम्मान योजना फॉर्म PDF form (Nari Samman Yojana)

Nari Samman Yojana Form PDF : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घोषणा की है आगामी विधानसभा चुनाव में अगर उनकी सरकार बनती है तो वह है मध्यप्रदेश की महिलाओं के लिए नारी सम्मान योजना शुरू करेंगे इस योजना के माध्यम से महिलाओं को ₹2000 की राशि हर माह दी जाएगी जिसमें 15 सो रुपए महिला के खर्च के लिए होंगे और ₹500 गैस सिलेंडर के लिए प्रदान किया जाएगा। और 9 मई 2023 को छिन्दवाड़ा के परासिया विधानसभा से नारी सम्मान योजना को शुरू किया जाएगा।

मध्य प्रदेश भाजपा सरकार की बहुचर्चित योजना लाडली बहना योजना के बाद अब कांग्रेस पार्टी भी महिलाओं के लिए मध्यप्रदेश में नारी सम्मान योजना 2023 का शुभारंभ करने जा रही है इस योजना के तहत महिला को सीधे-सीधे ₹2000 महिलाओं के खाते में कांग्रेसी सरकार ट्रांसफर करेगी। अगर आप भी इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो हम इस लेख में Nari Samman Yojana Form PDF से संबंधित सभी जानकारी देने वाले हैं तो आप इस लेख को पूरा पढ़े।

नारी सम्मान योजना क्या है?

मध्य प्रदेश की चर्चित लाडली बहना योजना मैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की बहनों के लिए ₹1000 प्रति माह आर्थिक सहायता देने की योजना को संचालित किया है यह योजना 5 मार्च 2023 से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुरू की थी और इस योजना के तहत 25 मार्च 2023 से 30 अप्रैल 2023 तक लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म भरे गए थे।

मध्य प्रदेश भाजपा सरकार की बहुचर्चित योजना लाडली बहना योजना के बाद अब कांग्रेस पार्टी भी महिलाओं के लिए मध्यप्रदेश में नारी सम्मान योजना का शुभारंभ करने जा रही है और 9 मई 2023 को छिन्दवाड़ा के परासिया विधानसभा से नारी सम्मान योजना को शुरू किया जाएगा और राज्य के हर एक विधानसभा क्षेत्र से कम से कम 50,000 हजार महिलाओं से आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे।

Overviwe of Nari Samman Yojana Form PDF

योजना का नामनारी सम्मान योजना
किसने घोषणा कीएमपी में कोंग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जी द्वारा
राज्य का नाममध्यप्रदेश
आर्थिक सहायता1500 रुपए प्रतिमाह और 500 रुपए में गैंस सिलेंडर प्रतिमाह
योजना के लाभविधानसभा के चुनाव के बाद
रजिस्ट्रेशन शुरू9 मई 2023 से
पात्रता18 साल से लेकर 60 साल तक की हर महिला पत्र होगी
आवश्यक दस्तावेजआधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, बैंक खाता पासबुक
नारी सम्मान योजना फॉर्म PDFNari Samman Yojana Form PDF (Download)
अधिकारिक वेबसाइटजल्द घोषित किया जाएगा।

MP नारी सम्मान योजना में मिलेंगे हर महीने 1500 रुपए

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी द्वारा महिलाओं के लिए मध्य प्रदेश नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओ को हर महीने 1500 रुपए की आर्थिक सहायता राशी देने का किया गया है। और इसके साथ ही कांग्रेस सरकार मध्य प्रदेश

नारी महिला सम्मान योजना के लिए विधानसभा के चुनाव से पहले आवेदन पत्र भरवाने की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इसमें हर महीने 1500 रुपए के हिसाब से सालाना 18,000 रुपए प्रदान किया जाएगा। योजना के अंतर्गत महिलाओं को मिलने वाले आर्थिक सहायता राशी महिलाओं के बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से भेजा जाएगा।

नारी सम्मान योजना के लिए जरूरी पात्रता

० आवेदक इच्छुक महिला मध्य प्रदेश की मूल निवासी होना चाहिए।

० इस योजना के लिए 18 से 60 वर्ष के बिच आयु वाली महिलाएं योजना में पात्र होंगी।

० इस योजना का लाभ सभी वर्ग श्रेणी कीई महिलांए योजना में पात्र मानी जाएगी।

० नारी सम्मान योजना के लिए 9 महिलाओं से घर घर जाकर के फॉर्म भरे जाएंगे।

० महिला का बैंक खाता और खाता आधार कार्ड से लिंक होना पात्र है।

नारी सम्मान योजना के लिए जरूरी दस्तावेज

० मूल निवास प्रमाण पत्र
० महिला का आधार कार्ड
० बैंक खाता की पासबुक
० समग्र आयडी
० मोबाइल नंबर
० पासपोर्ट साईज की फोटो
० नारी सम्मान योजना फॉर्म

MP Nari Samman Yojana Registration Form PDF Download कैसे करें ?

नारी सम्मान योजना का शुभारंभ कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा 9 मई 2023 को छिंदवाड़ा में एक बड़ा कार्यक्रम के दौरान इस योजना का शुभारंभ किया जाएगा इस योजना के शुभारंभ के बाद मध्य प्रदेश मैं गांव और शहरों में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी घर घर जाकर किसी योजना के आवेदन फॉर्म भरेंगे

लाडली बहना योजना की बात कांग्रेसी भी अब मध्य प्रदेश की महिलाओं को लेकर नारी सम्मान योजना लागू करने जा रही है इस योजना के तहत कांग्रेसी पार्टी आने वाली विधानसभा चुनाव मैं महिलाओं को लेकर बड़ा दाव खेलने जा रही है कमलनाथ एलान कर चुके हैं कि जैसे ही विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनती है नारी सम्मान योजना को लागू कर दिया जाएगा

Readmore