19 May 2023

बेड पर बिछाएं ये बेडशीट, AC की तरह कर देगी आपको कूल-कूल, बिजली बिल की भी टेंशन खत्म - ac bed sheet

बेड पर बिछाएं ये बेडशीट, AC की तरह कर देगी आपको कूल-कूल, बिजली बिल की भी टेंशन खत्म

टेक न्यूज़ डेस्क - गर्मियां शुरू होते ही एसी और कूलर लगवाने में लोगों को जमकर खर्च करना पड़ता है, जिससे उनका पूरा बजट डगमगा जाता है। लेकिन अब आपको एसी और कूलर पर इतना खर्च नहीं करना पड़ेगा। आजकल बाजार में कई ऐसे उत्पाद आ रहे हैं जो एसी से सस्ते हैं और उन्हें बनाए रखने के लिए बिजली के ज्यादा बिल की जरूरत नहीं होती है। लोग इन उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं और हजारों रुपये का अपना खर्च बचा रहे हैं। दरअसल यह उत्पाद बिस्तर पर बिछाने के लिए जेल गद्दा है जो कूलिंग के साथ आता है। जिसके बाद आपको एसी पर खर्च नहीं करना पड़ता है और न ही आपको हर महीने बिजली बिल की टेंशन होती है।

जेल गद्दे की कीमत और उपलब्धता
इन कूलिंग जेल मैट्रेस को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं। अगर आप इस गद्दे को घर बैठे प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, आप इसे आसानी से घर बैठे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon से कम कीमत में खरीद सकते हैं। इन गद्दों की कीमत की बात करें तो ये आपके बजट (करीब 1500 रुपये) में उपलब्ध हैं और इसके लिए आपको सिर्फ एक बार खर्च करना होता है, फिर न तो बिल आता है और न ही इसके मेंटेनेंस की टेंशन।

जेल गद्दे: सुविधाएँ
जेल गद्दे आपको ठंडक का एहसास देने के लिए जेल तकनीक का इस्तेमाल करते हैं। इसे चलाने के लिए आपको इसे प्लग इन करना होगा। इसके बाद यह आपके बिस्तर पर पड़ी चादर को ठंडा कर देता है। इसकी खासियत की बात करें तो यह एक्टिव कंडीशन में ना तो कोई आवाज करता है और ना ही वाइब्रेशन करता है। यानी आपको पता भी नहीं चलेगा और आप पूरी रात ठंडक महसूस करेंगे।

इन बातों का विशेष ध्यान रखें
लेकिन इसमें आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। जब भी आपकी बेडशीट गंदी हो तो उसे साफ करने के लिए गीले कपड़े की जगह सूखे कपड़े से साफ करें। यह बेडशीट उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, जिन्हें पंखा चलाकर सोने की आदत है, वे रोजाना इस बेडशीट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Readmore