06 May 2023

हर रोज होगी 1500 रूपये की कमाई- Small Business Idea

7 हजार रूपये के मशीन से शुरू करो बिज़नेस, हर रोज होगी 1500 रूपये की कमाई- Small Business Idea - e4you

7 हजार रूपये के मशीन से शुरू करो बिज़नेस: जूस सभी को पसंद आता है। सेहत को दुरुस्त रखने के लिए हर उम्र के लोग इसका सेवन करते हैं और इसकी डिमांड हर जगह देखी जा सकती है। अपने शरीर में विटामिन और कार्बोहाइड्रेट के स्तर को बनाए रखने के लिए लोग जूस का सेवन करते हैं। आजकल लोग बीमारियों से बचने के लिए फलों पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। जूस के बिजनेस में भी आपकी अच्छी कमाई हो सकती है।

Juice Shop Business कैसे शुरू करें?

7 हजार रूपये के मशीन से शुरू करो बिज़नेस, हर रोज होगी 1500 रूपये की कमाई

जूस व्यवसाय को करने के लिए योजना की आवश्यकता होती है। योजना में यह पता लगाना शामिल है कि आपकी दुकान कहाँ स्थित हो सकती है। जूस बनाने की मशीन और बिजनेस शुरू करने के लिए पैसों की जरूरत होगी।

जूस की दुकान लगाने के लिए सही जगह का करें चुनाव

किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले सही जगह का चुनाव करना जरूरी होता है। भले ही आप कहीं भी जूस की दुकान लगा लें तो चलेगा, इसलिए आपको ऐसी जगह की तलाश करनी चाहिए जहां ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी दुकान को देखें। इस बिजनेस को आप मॉल के अलावा किसी पार्क, सिनेमा हॉल, बाजार, स्कूल, कॉलेज और हॉस्पिटल के पास भी खोल सकते हैं।

जूस दुकान बिजनेस हेतु समान

जूस के बिजनेस में फल और सब्जियों की जरूरत होती है। इसका उपयोग रस निकालने के लिए किया जा सकता है। यह पास के बाजार में उपलब्ध है। इस रेसिपी में बर्फ की भी जरूरत होती है। सूखे मेवों के रस में सूखे मेवों का उपयोग करने के लिए इन सभी सामग्रियों की आवश्यकता होती है। ये सभी सामान आस-पास की दुकानों में मिल सकते हैं।

बिजनेस और फाइनेंस की सही जानकारी पाने के लिए अभी ज्वॉइन करें! 👇👇👇
Join

जूस के बिजनेस हेतु मशीन

जूस निकालने के लिए आपको जूस मशीन की जरूरत होती है। यह मशीन बाजार या ऑनलाइन उपलब्ध है। आप वहां से खरीद सकते हैं. इस मशीन की किम्मत 6-7 हजार के आसपास होगी.

Juice Shop को खोलने में कितना पैसा लगेगा?

जूस के कारोबार में ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं होती है। इस बिजनेस को छोटे स्तर पर भी शुरू किया जा सकता है। इसके लिए आपको 10000 रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं। आप चाहें तो कुछ बेसिक चीजों के साथ भी जूस कार्नर को शुरू कर सकते हैं.

इस बिज़नेस से कितनी होगी कमाई?

जूस की मांग अभी अधिक है, और यह बढ़ना जारी है। इस बिजनेस से महीने में 35 से 45 हजार रूपये की कमाई संभव है. इसके आलावा आपका महीने का कमाई कितना होगा यह आपके दुकान के स्थान पर निर्भर करता है. यहाँ जितना बताया गया है, वह एक अनुमानित कमाई है. अगर आप अपने बिज़नेस में मेहनत करते हैं तो इससे ज्यादा भी कमा सकते हैं.

अगर यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें. ऐसे और बिज़नेस आईडिया के बारे में जानने के लिए WhatsApp से जरुर ज्वाइन करें!