12 May 2023

अगले माह से लाडली बहनों को मिलेंगे 1000 रु. प्रतिमाह - Ladli bahana Yojana today new update

अगले माह से लाडली बहनों को मिलेंगे 1000 रु. प्रतिमाह

सीएम ने कहा-16 से 31 मई तक हर पंचायत में लगेंगे विशेष शिविर

Mp news अब जनता को अपने कार्यों के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। जन सेवा अभियान के दूसरे चरण में अधिकारी और जन-प्रतिनिधि गांव-गांव जायेंगे और जनता के कार्य करेंगे। इस दौरान 16 से 31 मई तक हर पंचायत में लगेंगे विशेष शिविर आयोजित करेंगे।

यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने गत दिवस अलीराजपुर जिले के जोबट में मुख्यमंत्री लाडली बहना सम्मेलन में कही। यहीं पर उन्होंने जन सेवा के दूसरे चरण का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना शुरू की गई है। इस योजना में अगले माह की 10 तारीख से प्रत्येक माह बहनों को 1000 रुपये महीने उनके खातों में दिए जाएंगे।

साथ ही वृद्धावस्था पेंशन की राशि भी बढ़ाकर 1000 रुपए कर दी जाएगी। अब बूढ़ी सास और बहू दोनों को 1000 रुपये महीने मिलेंगे। गरीब किसान पति को भी वर्ष में 10 हजार किसान सम्मान निधि एवं किसान-कल्याण योजना से दिये जायेंगे। सरकार गरीबों को नि:शुल्क राशन, मकान, दवाएं उपलब्ध करा रही है। मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना में गरीबों को मकान बनाने के लिए प्लॉट दिए जा रहे हैं।

प्रदेश में आगामी 15 अगस्त तक एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। पढ़े-लिखे युवाओं को मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना में 8 हजार रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। उन्हें अपना स्व-रोजगार शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में एक लाख से 50 लाख रुपये तक का ऋण दिलवाया जाएगा, जिसकी गारंटी सरकार देगी।