27 April 2023

गुड न्यूज, एमपी पटवारी रिजल्ट डेट हुई घोषित, आवेदन संख्या या जन्मतिथि से करें रिजल्ट चेक - MP patwari exam 2023 result date

MP Patewari Result Date - e4you.in

MP Patewari Result Date : मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती को लेकर गुड न्यूज़ आ गई है आखिरकार लाखों छात्रों का एमपी पटवारी भर्ती रिजल्ट का इंतजार खत्म होता दिख रहा है। क्योंकि आयोग बहुत जल्द पटवारी वैकेंसी के परीक्षा परिणाम जारी करने वाला है। रिजल्ट कब और कहाँ जारी किया जाएगा और चेक करने के लिए किन डोकोमेंट्स की आवश्यकता होगी तमाम जानकारी आगे लेख में दे रहें हैं। लेकिन इससे पहले यदि आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आएं हैं तो मध्यप्रदेश की नौकरियों की जानकारी और पटवारी रिजल्ट के लिए ग्रुप जरूर ज्वाइन कर लें – join

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती रिजल्ट को लेकर नया अपडेट क्या है

जैसा कि आप सभी जानते हैं मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पटवारी समेत अन्य पदों के लिए कुल 9073 पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी। जिस में पटवारी के लिए 6755 पद आरक्षित थे। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी तक चली थी। जबकि परीक्षा का आयोजन 15 मार्च से प्रारंभ हो गया था जो कि 26 अप्रैल को समाप्त हो जाएगी। अब पटवारी भर्ती परीक्षा में परीक्षा में शामिल हुए लाखों उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने का इंतजार है। जिसे लेकर महत्वपूर्ण अपडेट इस लेख में हम आपको देने वाले हैं। हम आपको बताएंगे मध्यप्रदेश पटवारी रिजल्ट कब तक जारी होगा और रिजल्ट कैसे चेक करना होगा।

कब आ रहा मध्यप्रदेश पटवारी का रिजल्ट देखें संभावित डेट

जैसा कि आप सभी जानते हैं मध्य प्रदेश पटवारी की परीक्षा जल्द ही 26 अप्रैल को समाप्त हो रही है। देखा जाए तो परीक्षा का लगभग 98% काम पूरा हो चुका है अब जो छात्र परीक्षा दे चुके हैं या जो देने वाले हैं उन सभी को रिजल्ट आने का इंतजार है। इसे लेकर छात्र लगातार गूगल पर मध्यप्रदेश पटवारी रिजल्ट कब आएगा जानने की कोशिश कर रहें है। लेकिन आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अभी पटवारी रिजल्ट आने में समय है। सूत्रों अनुसार मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती का रिजल्ट जून महीने में जारी होने की संभावना जताई जा रही है। परिणाम जून के शुरुआती हफ्ते में जारी किया जा सकतें हैं।

मध्यप्रदेश पटवारी रिजल्ट देखने के लिए फॉलो करें ये तरीका

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती का रिजल्ट देखने के लिए परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों को सबसे पहले वेबसाइट esb.mp.gov.in जाना होगा।
वेबसाइट पर आने के बाद आपको अपनी सुविधा अनुसार भाषा हिंदी या अंग्रेजी का चुनाव करना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको नवीनतम सूचनाएं के विकल्प में मध्यप्रदेश पटवारी रिजल्ट 2022 का लिंक दिखाई देगा।
इस लिंक पर क्लिक करें।
रिजल्ट देखने के लिए 2 तारीख की मदद ली जा सकती है पहला एप्लीकेशन की मदद से या फिर दूसरा रोल नंबर और जन्मतिथि की मदद से रिजल्ट देख सकते हैं।
अंत में आपको प्रवेश पत्र पर अंकित 9 अंको का पीएसी कोड डालना होगा और सर्च बटन पर क्लिक कर देना इस तरह आपका रिजल्ट मोबाइल स्क्रीन पर शो हो जाएगा।

Readmore