29 April 2023

Business Idea: कम लागत में अनोखे बिजनेस आइडिया, शुरू करते ही हर महीने होगी 35 हजार की कमाई

Business Idea: कम लागत में अनोखे बिजनेस आइडिया, शुरू करते ही हर महीने होगी 35 हजार की कमाई – e4you.in

Business Idea: अभी ज्यादातर लोग बिजनेस करना पसंद कर रहें हैं, ऐसा इसीलिए क्युकी बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी लोगों की बड़ी मुसीबत बनती जा रहीं हैं। लोगों का मानना हैं की अभी के समय में बिजनेस शुरू करना बेहद जरूरी हो गया हैं, क्युकी आनेवाले दिनों में महंगाई और बेरोजगारी काफी ज्यादा बढ़ने वाली हैं। लोगों का मानना हैं की हमने शिक्षा ग्रहण तो कर लिया लेकिन कोई सरकारी वैकेंसी नहीं हैं।यहाँ तक की अपने हैं राज्यों में रोजगार के अच्छे साधन नहीं हैं,लोग मजदूरी अपने राज्यों को छोड़कर दूसरे राज्यों के लिए पलायन हो रहें हैं, और 10 से 15 हजार की कमाई से जीवन-यापन कर पाना असंभव हैं। इसलिए हम आपके लिए कम लागत में अनोखे बिजनेस आइडिया लेकर आयें हैं इसे शुरू करते ही हर महीने 35 हजार से ज्यादा की कमाई होगी। कम निवेश के साथ शुरू होने वाला बिजनेस प्लान कर रहें हैं तो आज की इस लेख मे आपको Low Investment वाली बिजनेस आइडिया के बारें में बताएंगे। एक छोटा सा भी बिजनेस आप शुरू कर लेते हैं तो यकीन मानिए आप अच्छी मुनाफा उस बिजनेस से कर सकतें हैं।

पॉपकॉर्न का व्यवसाय

इस पॉपकॉर्न का बिजनेस (Popcorn Business) की डिमांड खूब हैं, बता दे लोगों को पॉपकॉर्न खाना बेहद पसंद हैं इसे सिनेमा हॉल से लेकर हर बाजारों में खूब डिमांड रहती हैं। अगर आप खुद की व्यवसाय करने की सोच रहे हैं और निवेश कम करनी हैं तो इस पॉपकॉर्न बिजनेस के माध्यम से अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता हैं। अगर इस व्यवसाय को करना है तो आइए जान लेते हैं कैसे करनी हैं पॉपकॉर्न बिजनेस की शुरूआत।

ऐसे शुरू करें पॉपकॉर्न का कारोबार

पॉपकॉर्न का कारोबार करने के लिए आपको अधिक इनवेस्टमेंट की आवश्यकता नहीं पड़ेगी इसके लिए सही स्थानों का चयन करना होगा ताकि आपको पॉपकॉर्न की बिक्री तेजी से हो सकें। इसे आप मॉल, सिनेमा हॉल, पार्क, बाजार, भीड़भाड़ इलाका और रेलवे स्टेशन जैसी स्थानों पर बेचे इससे आपकी आमदनी ज्यादा होने की चांस बढ़ जाति हैं। आपको बता दे आप बड़े स्केल पर भी इसे शुरू कर सकते हैं लेकिन शुरुआती दौर में छोटे स्तर पर शुरू करना आपके लिए बेहतर विकल्प हैं। इसके लिए आपको पॉपकॉर्न बनाने के साथ आपको मक्का, लोहे की कराही, नमक, मसाला, ऑइल, हल्दी, चाट मसाला, प्लास्टिक बैग व अन्य सामग्री की आवश्यकता होगी। जिससे आप पॉपकॉर्न बना सकेंगे। इसके अलावा आपको मिनी ठेला का जरूरत पड़ेगी जो चलता-फिरता गाड़ी होगी एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाकर पॉपकॉर्न सेलिंग कर पाएंगे।

इसके अलावा आप पॉपकॉर्न बनाने की उपकरण जैसे की मशीन खरीद सकतें हैं, एक चूल्हे की भी जरूरत पड़ेगी आप गैस चूल्हा का इस्तेमाल कर सकतें हैं। हलाकी इन सारी चीजों की खरीददारी बाजारों से आप कर सकतें हैं बेहद कम दामों में उपलब्ध हो जाएगी, इन सारी सामग्री इकथा करने के बाद आपको पॉपकॉर्न पैकेजिंग हेतु आपको मशीनरी उपकरण की आवश्यकता होगी अन्यथा आप कोई इंडियन जुगाड़ से भी पकेजिंग कर सकतें हैं।

पॉपकॉर्न बिजनेस से कितनी होगी कमाईं

जैसे की हमने पहले ही आपको बताया पॉपकॉर्न बिजनेस करने से आप हर महीने 30 हजार से अधिक की कमाई कर लेंगे, हलाकी आपकी पॉपकॉर्न की अच्छी क्वालिटी और स्वाद पर भी निर्भर करता हैं इसके अलावा आपके व्यवसाय की आकार की आप कितनी बड़ी लेवल पर इस पॉपकॉर्न की कारोबार करते हैं। हलाकी इसे छोटे लेवल पर शुरू करके भी महीने के 35 हजार से भी ज्यादा की मुनाफा कमाया जा सकता हैं। ये हैं कम लागत में सबसे अनोखे बिजनेस आइडिया शुरू करते ही हर महीने 35 हजार की कमाई।

Readmore