26 April 2023

लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट जारी, 15 मई तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं - new update on Ladli bahana Yojana

Ladli Bahna Yojana New List Download  Karen: लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट जारी, 15 मई तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं - e4you.in

Ladli Bahna Yojana New List Download Kaise Karen सभी लाड़ली बहना योजना में आवेदन करने के बाद फाइनल लिस्ट तैयार की जा रही है जिन महिलाओं ने आवेदन भरने के बाद पावती रसीद डाउनलोड कर सकते हैं। और चेक कर सकते हैं कि सिर्फ उन्हीं महिलाओं का नाम लिस्ट में आएगा जिनके बैंक में आधार लिंक डीबीटी है। तभी आपका फाइनल लिस्ट में नाम देखने को मिलेगा।

Ladli Bahna Yojana New List Download kaise Karen : लाडली बहना योजना की फाइनल सूची 1 मई को आएगी। और इस लिस्ट में नाम देखने के लिए महिलाएं बहुत ही उत्सुक है, आप किस तरह अपना नाम लाडली बहना योजना में देख सकते है। इसके बारे में हम आपको स्टेप टू स्टेप जानकारी देंगे की आप अपना नाम किस तरह इस सूची में किस प्रकार देख सकते है, जब लिस्ट आएगी तब आपको हम व्हाट्सएप ग्रुप में अपडेट कर देंगे। इस आर्टिकल में आपको इससे सम्बंधित पूरी जानकारी देने वाले है चलिए शुरू करते है।

सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना में जिन महिलाओ के नाम लिस्ट में नहीं आये है। वह किस प्रकार अपना नाम लाडली बहना योजना की लिस्ट में जोड़ सकती है। इसके बारे में जानकारी देने की कोशिश करते है की किस कारण कई महिलाओ के पास अभी तक लाडली बहना योजना का ना मैसेज नहीं आया और लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट में उनका नाम भी नहीं आएगा। ऐसे में उन सभी महिलाओ को क्या करना चाहिये।

लाडली बहना योजना की फाइनल लिस्ट के बारे में जानकारी

जैसा की आप आप जानते है की लाडली बहना योजना में 25 मार्च से आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी और यह प्रक्रिया 30 अप्रैल तक चलेगी। लाडली बहना योजना में आज तक तक 1 करोड़ लाख से ज्यादा आवेदन फॉर्म भरे जा चुके है और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि का योजना का लक्ष्य पूरा किया जायेगा।

यानी 1 करोड़ महिलाओ के आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी, वही जिन महिलाओ ने लाडली बहना योजना में अपना आवेदन फॉर्म जमा कर दिया है उनका नाम अब लाडली बहना योजना की लिस्ट में जोड़ जा रहा है और उन सभी को 10 जून को लाडली बहना योजना की पहली किस्त प्रदान की जायेगी। Ladli Bahna Yojana New List Download Kaise Karen और 1 मई को फाइनल लिस्ट आएगी। हम आपको ग्रुप में अपडेट कर देंगे।

लाडली बहना पावती रसीद डाउनलोड कैसे करें

  • लाडली बहना योजना में पात्र और आपात्र महिलाओ की फाइनल लिस्ट कुछ ही दोनों में आने वाली है ऐसे में उन सभी महिलाओ को इस फाइनल लिस्ट में अपना नाम कैसे देखना है।
  • लाडली बहना योजना में नाम देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • अब आपको लाडली बहना योजना सूची पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको पात्र और अपात्र दोनों लिस्ट दिखाई देगी किसी एक लिस्ट पर क्लिक करे।
  • इसके पास आपको संभाग/जिला/ तहसील/और ग्राम की लिस्ट देखें पर क्लिक करे। अब आपको खोजे बटन पर क्लिक करना है।

लाडली बहना योजना की लिस्ट में नाम नहीं आने पर क्या करे

अगर आपका नाम लाडली बहना योजना की लिस्ट में नहीं है। तो यहाँ आपको बताए गए कुछ आसान से उपाय करने होंगे और बताये गए स्टेप फोलो करके आप अपना नाम लाडली बहना योजना की लिस्ट में आसानी से देख सकते है- Ladli Bahna Yojana New List Download Kaise Karen

  • अगर आपका नाम लाडली बहना योजना की सूची में दर्ज नहीं है तो तो आपको सबसे पहले अपने आधार कार्ड को अपडेट करवाना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने समग्र आईडी कार्ड से आधार कार्ड को लिंक करना होगा। इसके बाद आपको बैंक में जाकर अपने बैंक खाते से डीबीटी सक्रिय करना होगा।
  • इसके बाद आपको लाडली बहना योजना का ऑनलाइन फॉर्म एडिट करना होगा और यह सभी जानकारियाँ अपडेट करनी होगी।
  • इसके बाद आप फिर से अपना नाम लाडली बहना योजना की सूची में देखे, संशोधन होते है आपका नाम फाइनल लिस्ट में दिखना शुरू हो जायेगा।

Ladli Bahna Yojana New List Download Kaise Karen आशा करते हैं आपको 30 अप्रैल से पहले बैंक डीबीटी और बैंक आधार लिंक करा लें। 1 मई को फाइनल लिस्ट आएगी .

Readmore