08 March 2023

रीवा में केवल 5 हजार बकाया होने पर भी कटेंगे कनेक्शन - Poorv Kshetra Vidyut vitran company

मध्य प्रदेश विस चुनाव में अभी बहुत समय है इसलिए शिवराज सरकार तेजी से वसूलेगी पूरा बिजली का बिल 

लक्ष्य के अनुरूप बिजली बिल की वसूली न करने पर Rewa विद्युत मण्डल ने अब बकायादार उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी शुरू कर दी है। Purv Kshetra Vidyut vitran company ke antargat Rewa विद्युत मण्डल अब उने बिजली उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन विच्छेद करेगी, जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल के पांच हजार रूपये से ज्यादा की राशि बकाया है। ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या शहर संभाग में आठ हजार से ज्यादा है। सूत्रों के अनुसार होली के बाद बिजली कनेक्शन काटने की प्रकिया शुरू कर दी जायेगी। शहर संभाग को मार्च माह में 22 करोड़ की बिजली बिल की वसूली करनी है। मसलन मार्च माह के बचे हुये दिनों में हर दिन एक करोड़ से ज्यादा की वसूली। जिसके विरूद्ध 6 दिनों में सिर्फ 70 लाख की वसूली ही हो पाई है। बताया गया है कि शहर संभाग का मार्च माह का लक्ष्य 17 करोड़ की वसूली का था। लेकिन फरवरी माह में पांच करोड़ कम वसूली आई। जिसकी वजह से मार्च माह का लक्ष्य पांच करोड़ बढ़ गया। बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटने कई टीमें बनाई गई हैं। अधीक्षण यंत्री ने इस संबंध में अधिनस्थ अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये हैं। विद्युत मण्डल ने बकायादार उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर दी है। लेकिन इसके बावजूद उनके द्वारा बिजली बिल की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। बिजली बिल की बकाया वसूली के लिये सिर्फ फील्ड स्टाफ के अलावा कार्यालय के लिपिक एवं अन्य शाखाओं में पदस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को भी लगाया गया है।

Rewa me स्थाई बिजली कनेक्शन भी कटेंगे

शहर संभाग लक्ष्य के अनुरूप बिजली बिल की वसूली के लिये सभी तरह के प्रयास कर रहा है। उन उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन स्थाई रूप से विच्छेद कर दिये जायेंगे। जिनकी बिजली बिल की बकाया राशि दस हजार रूपये के ऊपर पहुंच चुकी है। शहर संभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या लगभग साढ़े चार हजार के आसपास है। स्थाई रूप से कनेक्शन विच्छेद कर दिये जाने के बाद उपभोक्ताओं को नये सिरे से बिजली का कनेक्शन लेना पड़ेगा।

रीवा में बिजली बकायादारो के घर कुर्की की कार्रवाई भी होगी

बकायादारों के बिजली कनेक्शन विच्छेद करने के अलावा विद्युत मण्डल कुर्की की तैयारी भी कर रहा है। बताया गया है कि जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल के पचास हजार रूपये से ज्यादा बकाया है। उनके विरूद्ध कुर्की की कार्रवाई की जायेगी। ऐसे उपभोक्ताओं को धारा 56 के तहत पहले नोटिस दी जा चुकी है। साथ ही फार्म सी भी जारी कर दिया गया है। अब इन उपभोक्ताओं के विरूद्ध कुर्की की प्रकिया शुरू की जा रही है।

Today's Latest Posts by: e4you-portal