19 February 2023

rewa me private job vacancy / रीवा में प्राइवेट जॉब वैकेंसी / रीवा में नौकरी के अवसर

यदि आप रीवा में प्राइवेट जॉब खोज रहे हैं तो मैं यहां पर आपको बताने जा रहा हूं कि रीवा में निम्नलिखित जगहों पर प्राइवेट जॉब उपलब्ध होते हैं ...

  • Call Center Jobs in Rewa - यदि आप जानना चाह रहे हैं कि रीवा में कॉल सेंटर जॉब कहां मिलेगा तो इसका उत्तर पढ़ें
  • वैसे पूरे भारत में कॉल सेंटर की जॉब उपलब्ध रहती है लेकिन रीवा में कॉल सेंटर की जॉब कम है यहां पर कुछ प्राइवेट जगह है जहां पर दो-तीन या 10 वैकेंसी हो सकती हैं, जैसे कि समदड़िया होटल समदड़िया मॉल आदि जगहों पर कुछ काल सेंटर मौजूद हैं।
  • Store job in Rewa - रीवा में स्टोर की जॉब उपलब्ध है रीवा में स्टोर को गोदाम भी कहते हैं यहां पर अनपढ़ और पढ़े-लिखे परिश्रमी आठवीं 5वी पास लोगों की आवश्यकता होती है जो स्टोर में सामान की देखरेख तथा उठाने चढ़ाने रखने का काम करते हैं।
  • रीवा में स्टोर का जॉब कहां मिलेगा?
  • रीवा में स्टोर जॉब थोक किराना की दुकान से लेकर लगभग सभी थोक भंडारण स्थान में उपलब्ध है।
  • 12वीं पास के लिए रीवा में जॉब कहां मिलेगा?
  • 12वीं पास के लिए रीवा में जॉब ज्यादातर सिक्योरिटी गार्ड का मिलता है या कई स्कूलों में प्री प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ाने के लिए 12वीं पास के लिए नौकरी उपलब्ध है। यदि 12वीं के साथ कंप्यूटर का ज्ञान है तो कंप्यूटर डाटा एंट्री ऑपरेटर या टाइपिस्ट की नौकरी भी उपलब्ध है।
  • Jobs in Rewa for female - रीवा में लड़कियों के लिए ज्यादातर जो जॉब उपलब्ध हैं वह रिसेप्शनिस्ट के जॉब हैं, इसमें 12वीं पास के साथ-साथ इंग्लिश की इन्फैंसी होना मांगा जाता है कंप्यूटर का ज्ञान भी मांगा जाता है, फीमेल के लिए सबसे ज्यादा जॉब रीवा में एजुकेशनल संस्थान उपलब्ध कराते हैं। रीवा में फीमेल के लिए कुछ बड़े दुकानदार भी हैं जो रिसेप्शनिस्ट के तौर पर नियुक्त करते हैं, लेकिन बहुत ही ज्यादा समय लेते हैं, इसलिए रीवा में फीमेल के लिए सबसे सुविधाजनक जॉब एजुकेशनल इंस्टिट्यूट उपलब्ध कराते है।
  • Jaypee Cement Rewa vacancy - रीवा जेपी प्लांट अब ज्यादा बचा नहीं है पुराना जेपी बिक चुका है अब जे पी का नाम अल्ट्राटेक सीमेंट हो चुका है, लेकिन जेपी जितना बचा है उसमें ज्यादातर बड़े हैवी वाहन चलाने ड्राइवर की वैकेंसी निकाली जाती है, और जो  सिक्योरिटी गार्ड की वैकेंसी निकाली जाती है वह ज्यादातर किसी प्राइवेट फर्म के द्वारा भर ली जाती है। जेपी में एक स्कूल कॉलेज भी है जहां पर भर्ती निकाली जाती है, जिसमें इंटरव्यू के माध्यम से सिलेक्शन किया जाता है लेकिन ज्यादातर यह भर्ती एक बार ही निकाली जाती है क्योंकि यहां पर जो शिक्षक हैं वह नियमित तौर पर कार्यरत है।
  • Private Bank Jobs in Rewa - रीवा में लगभग सभी प्राइवेट बैंक मौजूद है, यहां पर कुछ वैकेंसी भी निकाली जाती है लेकिन यह वैकेंसी नियमित नहीं होती है यह अस्थाई वैकेंसी होती हैं, यहां पर ज्यादातर रिसेप्शनिस्ट सिक्योरिटी गार्ड ऑफिस बॉय ऑफिस गर्ल तथा क्रेडिट कार्ड सेल करने के लिए कमीशन बेस भर्ती निकाली जाती है जहां पर ₹6000 से लेकर अधिकतम ₹15000 तक सैलरी दी जाती है।
  • Part time job in Rewa - रीवा में पार्ट टाइम जॉब बहुत ही कम मौजूद है पार्ट टाइम जॉब रीवा के कुछ कॉलेज दे रहे हैं जहां पर गेस्ट फैकेल्टी के तौर पर नियुक्त किया जाता है यहां पर प्रति पीरियड के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं 1 दिन का अधिकतम  200 से ₹600 तक दिया जाता है।
  • Jobs in Rewa for freshers - रीवा में फ्रेजर के लिए लगभग सभी जगह जॉब उपलब्ध है, ऐसा इसलिए क्योंकि फ्रेजर को सैलरी कम देनी पड़ती है और मेहनत ज्यादा कर सकते हैं इसलिए फ्रेजर के लिए कई जगह पर जॉब उपलब्ध है , आप अपनी क्षमता अनुसार संस्था को खोज सकते हैं।
  • Delivery boy job Rewa - रीवा में वास्तव में जो जॉब उपलब्ध है वह है डिलीवरी बॉय की, जो कि पार्ट टाइम और फुल टाइम दोनों मोड में उपलब्ध है, रीवा में कई कंपनियां डिलीवरी बाय नियुक्त कर रही हैं ..जैसे कि अमेजॉन फ्लिपकार्ट जोमैटो स्विगी डोमिनोस पिज़्ज़ा आदि।
  • Shilpi construction Rewa job vacancy - रीवा में शिल्पी कंस्ट्रक्शन एक जाना माना कंस्ट्रक्शन कंपनी बन चुका है, लेकिन यहां पर ज्यादा जॉब उपलब्ध नहीं है यहां पर कुछ सिविल इंजीनियर की जरूरत पड़ती है जो कि शुरुआती समय में केवल एक सुपरवाइजर की भूमिका निभाते हैं यहां पर ज्यादातर जो नौकरी दी जाती है वह मार्केटिंग की नौकरी दी जाती है जो कि बने बनाए फ्लैट को बेचने में सहायक होते हैं।
  • Samdariya mall Rewa job - रीवा में समदड़िया कई मायने में कुछ जॉब उपलब्ध करा रहा है लेकिन यह जॉब बहुत ही छोटे स्तर के होते हैं यहां पर ऑफिस बॉय सिक्योरिटी गार्ड रिसेप्शनिस्ट टेलीकॉलर जैसी कई जॉब उपलब्ध है क्योंकि रीवा में समदड़िया मॉल में समदड़िया सिनेमा समदड़िया होटल समदड़िया गोल्ड समदड़िया मेडिकल आदि खुल चुका है।
 उपरोक्त बिंदुओं में मैंने रीवा में लगभग उपलब्ध सभी जॉब की चर्चा कर ली है, उपरोक्त बिंदुओं के अतिरिक्त रीवा में कुछ सरकारी विभाग हैं जहां पर संविदा नियुक्त की जाती है जैसे कि रीवा नगर निगम, रीवा कलेक्टर ऑफिस, रीवा सरकारी हॉस्पिटल, रीवा संजय गांधी हॉस्पिटल, रीवा जिला अस्पताल आदि।