27 January 2023

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri / Dhirendra Shastri Age / बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं

 बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री जिनके जिनके भक्त इनमें एक चमत्कारी देखते हैं और विरोधी अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाते हैं आइए जानते हैं धीरेंद्र शास्त्री जी के बारे में धीरेंद्र शास्त्री के बारे मे जैसे की इनका जन्म सन 1996 में हुआ आदि ... 

 आइए जानते हैं धीरेंद्र शास्त्री की कहानी - रामकृपाल और सरोज के घर साल 1996 में धीरेंद्र पैदा हुए तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े धीरेंद्र का बचपन से ही पढ़ाई में मन नहीं लगता था, धीरेंद्र स्कूल के लिए निकलते ही  मंदिर बागेश्वर धाम चला जाता था । 

bageshwar dham की वेबसाइट के मुताबिक  dhirendra shastri शास्त्री का बचपन / बागेश्वर धाम की वेबसाइट के मुताबिक धीरेंद्र शास्त्री का बचपन 

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम गढ़ा में सरयूपारीय ब्रह्मण परिवार में हुआ, धीरेंद्र शास्त्री के पिता का नाम रामकृपाल तथा माता का नाम सरोज है . 
धीरेंद्र शास्त्री का बचपन गरीबी और  तंगहाली में बीता। कर्मकांडी ब्राह्ण का परिवार था, तो पूजा पाठ में जो दक्षिणा मिल जाती उसी से 5 लोगों का परिवार चलता। ऐसे में धीरेंद्र शास्त्री को अपनी शिक्षा भी अधुरी छोड़नी पड़ी। तीन भाई-बहन में सबसे बड़े धीरेंद्र शास्त्री का पूरा बचपन अपने परिवार के भरण-पोषण की व्यवस्था करने में ही गुज़र गया।

लेकिन एक दिन बालाजी महाराज की आज्ञा और कृपा से उन्हें उनके दादा जी श्री श्री 1008 दादा गुरु जी महाराज का सानिध्य प्राप्त हुआ और दादा गुरु के आशिर्वाद और आदेश से महाराज श्री बालाजी महाराज की सेवा में जुट गए।

Dhirendra Shastri Age

बागेश्वर धाम की वेबसाइट के अनुसार धीरेंद्र शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम गढ़ा में सरयूपारीय ब्रह्मण परिवार में हुआ, धीरेंद्र शास्त्री के पिता का नाम रामकृपाल तथा माता का नाम सरोज है . 

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगती है?

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की प्रक्रिया बेहद सरल है। करना भी इतना होता है कि आप जब धाम पर आते हैं तो आपको लाल कपड़े में एक नारियल बांध कर धाम परिसर में रखना होता है। हालांकि यहां आप लाल, पीले और काले कपड़े में बंधा नारियल देखेंगे। इसके पीछे की वजह ये है कि अगर आपकी अर्जी सामान्य है तो और लाल कपड़े में नारियल बांधे, अगर शादी-विवाह से जुड़ी अर्जी है तो नारियल को पीले कपड़े में बांधे और अगर अर्जी प्रेत बाधा से जुड़ी है तो नारियल को काले कपड़े में बांधे।

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं

कई बार अपनी कथाओं में भी बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री कहते हैं कि अगर आप धाम आकर ऐसा नहीं कर सकते तो अपने घर में स्थित पूजा स्थल पर आप ऐसा कर सकते हैं। बागेश्वर बालाजी महाराज आपकी अर्जी को अवश्य सुनेंगे।

बागेश्वर धाम का टोकन कैसे मिलता है / कैसे मिलेगा बागेश्वर धाम में टोकन?

बागेश्वर धाम में टोकन समय समय पर वितरित किए जाते हैं। इसके लिए आपको बागेश्वर धाम कमेटी से संपर्क करना होगा। इसके लिए एक तिथि निर्धारित  की जाती है और तिथि से पहले बागेश्वर आने वाले सभी श्रद्धालुओं को सूचित किया जाता है कि इस तारीख को टोकन डाले जाएंगे। इसके लिए परिसर में एक पेटी रखी होती है, जिसमें आपको अपना नाम, पिता का नाम ,अपने गांव, जिला, राज्य का नाम पिन कोट के साथ लिखना होता है और साथ ही अपना मोबाइल नंबर लिखकर डालना होता है। टोकन डालने के बाद जिस व्यक्ति का नंबर लगता है उस व्यक्ति से बागेश्वर धाम कमेटी मोबाइल नंबर के माध्यम से संपर्क करती है और उसे टोकन दे दिया जाता है। इस टोकन में आपको एक तारीख मिलती है औऱ उस दिन ही बागेश्वर बालाजी महाराज के दरबार में आपको हाज़री लगानी होती है।

बागेश्वर धाम जाने का पता तथा कई अन्य संपर्क सूत्र - संपर्क करे

बागेश्वर धाम
ग्राम – गढ़ा, पोस्ट – गंज, जिला – छतरपुर
मध्य प्रदेश, पिन – 471105

  • बागेश्वर धाम की फेसबुक आईडी लिंक - https://www.facebook.com/bageshwardhamsarkarofficial
  • बागेश्वर धाम का टि्वटर अकाउंट लिंक - https://twitter.com/bageshwardham
  • बागेश्वर धाम का इंस्टाग्राम अकाउंट लिंक - https://www.instagram.com/iambageshwardhamsarkar/
  • बागेश्वर धाम का यूट्यूब चैनल लिंक - https://www.youtube.com/c/BageshwarDhamSarkar

बागेश्वर धाम की वेबसाइट के अनुसार बागेश्वर धाम

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम गढ़ा में स्थित “बागेश्वर धाम”, जो स्वंयभू हनुमान जी की दिव्यता के लिए देश – विदेश में प्रसिद्ध है। कई तपस्वियों की दिव्य भूमि है बागेश्वर धाम, जहां लोगों को बालाजी महाराज की कृपा और आशीर्वाद दर्शन मात्र से ही मिल जाते हैं। यहां बालाजी महाराज एक अर्जी के माध्यम से सुनते हैं आपकी समस्या और धाम के पीठाधीश्वर पूज्य धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज, जिसे दुनिया बागेश्वर धाम सरकार के नाम से संबोधित करती है, के माध्यम से समाधान करवाते हैं।
Bageshwar Dham Dhirendra Shastri / Dhirendra Shastri Age /  बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं
Bageshwar Dham Dhirendra Shastri / Dhirendra Shastri Age /  बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं


धाम या फिर धाम में लगने वाले पूज्य गुरुदेव के दिव्य दरबार के बारे में जानकारी या फिर बागेश्वर धाम सरकार के आगामी कार्यक्रम की जानकारी हासिल करने के लिए धाम के कॉन्टेक्ट नंबर पर बात करके भी हासिल कर सकते हैं।

बागेश्वर धाम का कॉन्टेक्ट नंबर है – 8982862921 / 8120592371

Today's Latest Posts by: e4you-portal