11 July 2023

UP B.ed Counseling Update: काउंसलिंग डेट बढ़ी, जानिए अब कब से होगी

UP B.ed Counseling Update: काउंसलिंग डेट बढ़ी, जानिए अब कब से होगी @bujhansi.ac.in  - e4you.in

UP B.ed Counseling Update: काउंसलिंग डेट बढ़ी, जानिए अब कब से होगी  

UP B.ed Counseling Update: जैसा की आप सभी को पता होगा इस बार यूपी B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन बुंदेलखंड झांसी द्वारा आयोजित की जा रही है जिनके परीक्षाएं 15 जून को ऑफलाइन माध्यम से 1 दिन में सफलतापूर्वक संपन्न की गई ऐसे में परिणाम 30 जून को आधिकारिक रूप से ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया जिनके उत्तर कुंजी मिलान करने की डेट 6 जुलाई को निर्धारित की गई ।

वैसे तो इन दिनों यूपी बीएड काउंसलिंग डेट को लेकर सुर्खियों का विषय बना हुआ है हालांकि 10 जुलाई से काउंसलिंग शुरू होने को था लेकिन कुछ विश्वविद्यालय में अभी तक अंतिम वर्षीय स्नातक की परीक्षाएं चल रहा है जिसके कारण काउंसलिंग में अब देरी हो सकता है।

अगर आप भी काउंसलिंग डेट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और चाहते हैं कि इस बार आपको गवर्नमेंट कॉलेज मिले तो बिल्कुल इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि काउंसलिंग डेट से संबंधित क्या नई अपडेट आई है? कब से शुरू होंगे? क्या कागजात जरूरी है? इन सभी बिंदुओं के बारे में पूरी विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है इसी तरह के लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

UP B.ed Counseling Update: Overview

Post NameUP B.ed Counseling Update
CategoryUpdate Date
Session2023-24
Exam date15-06-2023
Result Declared30/06/2023
UP B.ed Counseling Update DateAugust
Official Websitehttps://bujhansi.ac.in

UP B.ed Counseling Update: ताजा खबर

यूपी B.Ed काउंसलिंग डेट को बढ़ाने का मुख्य कारण है कि प्रदेश में अभी तक B.Ed अंतिम वर्षीय स्नातक की परीक्षाएं चल रही हैं जिनके परिणाम जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह तक जारी किया जाएगा ऐसे में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है अगस्त महीने के पहले सप्ताह से शुरुआती चरण के काउंसलिंग प्रारंभ हो सकती है ।

यूपी B.Ed काउंसलिंग 2023 कब होगी?

यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में ऐसे बहुत से उम्मीदवार शामिल है जो स्नातक के अंतिम वर्ष परीक्षा को देने वाले थे कुछ ऐसे विश्वविद्यालय हैं जिनके परीक्षाएं तो हो गई है लेकिन अभी तक परिणाम जारी नहीं हुआ है उन सभी के बिना मार्कशीट के काउंसलिंग से संबंधित विवरण को दर्ज करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

इसलिए यूपी B.Ed की काउंसलिंग की डेट को 10 जुलाई से बढ़ाकर अगस्त तक कर दिया गया है वैसे तो इस बात की पुष्टि आधिकारिक रूप से नहीं की जा सकती ऐसे में सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है ऑफिशियल वेबसाइट पर अपनी नजरें बनाए रखें क्योंकि काउंसलिंग डेट से संबंधित अपडेट कभी भी जारी की जा सकती है।

यूपी बीएड काउंसलिंग कब से शुरू होगी?

यूपी B.Ed काउंसलिंग अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संभावना किया जा रहा है कि अगस्त महीने तक शुरू हो।

यूपी B.Ed काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

यूपी B.Ed काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://bujhansi.ac.in पर जाएं काउंसलिंग से संबंधित विवरण को दर्ज करके काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।