13 July 2023

केवल 850 रुपये की मशीन और 7 से 8 गुना कमाई कुछ दिन में इस बिजनेस से बनो लखपति – Business Idea

केवल 850 रुपये की मशीन और 7 से 8 गुना कमाई कुछ दिन में इस बिजनेस से बनो लखपति - Business Idea

Business Idea : अगर आप घर से अपना छोटा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो हम एक ऐसा बिजनेस आइडिया सुझा रहे हैं जिसे आप अपने घर के एक छोटे कमरे से आरंभ कर सकते हैं। इस आइडिया के लिए आपको किसी खास कौशल की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि घर की महिलाएं भी इस Business Idea को आसानी से शुरू कर सकती हैं और अच्छी कमाई कर सकती हैं। आइये अब इस बिजनेस के बारे में आपको सब कुछ बताता हूँ।

Business Idea: यह बिजनेस आइडिया है

आप आलू के चिप्स बिजनेस को बहुत काम पूंजी के साथ शुरू कर सकते हैं। आपको पहले से एक छोटे कमरे या उपयोगहीन स्थान की आवश्यकता होगी जहां आप चिप्स बना सकते हैं। आपको आलू के चिप्स बनाने और पैकेजिंग करने के लिए कुछ रसोईघर की सामग्री की आवश्यकता होगी। इसमें आलू, तेल, नमक, और विभिन्न मसाले हो सकते हैं।

इस तरीके से बनाये आलू चिप्स

चिप्स बनाने के लिए, आपको आलू को पतले और बारीक चीरने के लिए ध्यान देना होगा। फिर आपको अपनी पसंद के अनुसार इन्हें स्लाइस या थिन स्ट्रिप्स में काटना होगा। ध्यान दें कि आपके चिप्स एक-जैसे साइज के होने चाहिए ताकि वे अच्छे से तल सकें।

बाद में, आपको एक डीप फ्राय पैन में तेल को गर्म करना होगा। वहाँ आप आलू की स्ट्रिप्स को डाल सकते हैं और उन्हें सुनहरे होने तक तल सकते हैं। एक बार चिप्स तल जाएं, आपको उन्हें सुखा देने के लिए एक पेपर टौल पर रखना होगा। इसके बाद, आप चिप्स को उच्च गुणवत्ता वाले पैकेट में पैक कर सकते हैं और इन्हें बाजार में बेच सकते हैं।

इस तरह करें मार्केटिंग

बिजनेस के शुरूआती दिनों में, आपको मार्केटिंग और प्रमोशन के लिए विशेष प्रयास करना होगा। आप अपने ग्राहकों को चिप्स का स्वाद प्रयोग करने के लिए सैंपल्स दे सकते हैं और उन्हें अपने चिप्स की विशेषताओं के बारे में बताने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपने ब्रांड को मार्केट में प्रचारित करने के लिए एक लोगो और पैकेट डिजाइन भी बना सकते हैं। आप ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यम से भी अपने उत्पादों की प्रोमोशन कर सकते हैं और आपकी वेबसाइट या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने उत्पादों की खरीदारी उपलब्ध करा सकते हैं।

मात्र इतना करना होगा निवेश

आलू के चिप्स बनाने के लिए बाजार में विभिन्न प्रकार की छोटी-बड़ी मशीनें मौजूद हैं। लेकिन हम आपको शुरुआत में केवल 850 रुपय तक की मशीन खरीदने की सलाह देंगे, जिससे आप अपना बिजनेस कम से कम निवेश में शुरू कर सकते हैं। जब आपकी आमदनी बढ़ने लगेगी, तब आप इसमें ज्यादा निवेश कर सकते हैं। यदि आपका बिजनेस बढ़ेगा, तो आपकी आमदनी भी बढ़ेगी।

इतनी होगी आपकी कमाई

अगर आप एक दिन में 10 किलो आलू के चिप्स भी बनाते हैं, तो आप एक दिन में हजार रुपये तक कि कमाई तो आसानी से कर पांएगे। इसका मतलब है कि आप आसानी से आलू चिप्स व्यापार से 7-8 गुना ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हैं। यह इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके लिए आपको कोई विशेष निवेश की आवश्यकता नहीं होगी। चिप्स बनाने के लिए आपकी आवश्यकता होगी आलू, तेल, नमक और पर्याप्त सामग्री की उपलब्धता। इसके अलावा, आपको एक कारख़ाना या शॉप की जगह की भी आवश्यकता होगी, जहां आप चिप्स बना सकेंगे और उन्हें पैकेज कर सकेंगे। आप चाहे तो शुरुआत में सभी काम घर से कर सकते हैं। ऐसे ही और अधिक बिजनेस आईडिया के लिए हमारे ग्रुप से जुड़ें। Readmore