01 July 2023

बेरोजगारों के लिए अलग-अलग विभागों में 22000 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती - mp govt job

बेरोजगारों के लिए अलग-अलग विभागों में 22000 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती - e4you.in

Sarkari Naukri : मध्य प्रदेश (एमपी) में एनएचएम (नर्सिंग होम) से लेकर जेएससी (जबलपुर सेन्ट्रल स्कूल संगठन) और बीपीएनएल (बीपी नेर्गी लिमिटेड) तक 22000 से ज्यादा जगहों पर बंपर पदों की भर्ती निकली है। इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले बताए गए प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। प्रत्येक पद के लिए आवेदन करने की अलग-अलग अंतिम तारीख और आवेदन प्रक्रिया है। इन सभी पदों Sarkari Naukri के लिए आवेदन की अंतिम तिथि और आवेदन प्रक्रिया जानकारी आगे उल्लेखनीय की जा रही है।

Sarkari Naukri: एमपी एनएचएम रिक्रूटमेंट

मध्य प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन द्वारा भारतीय नर्सिंग काउंसिल (Indian Nursing Council) के अनुसार स्टाफ नर्स के लिए भर्ती अभियान शुरू किया गया है। इस भर्ती अभियान के तहत, कुल 2877 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 13 जून से आवेदन कर सकते हैं, जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई 2023 है।

उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए mponline.gov.in पर जाना होगा। वहां, आवेदकों को आवेदन पत्र भरने के लिए उपयोगी दिशा-निर्देशों के साथ आवश्यक जानकारी और दस्तावेजों की सूची मिलेगी। इसके अलावा, उम्मीदवारों को अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए nhm.mp.gov.in पर जाना होगा। वहां, एमपी एनएचएम (MP NHM) पदों का विवरण, आवेदन प्रक्रिया, जरूरी तिथियाँ, पात्रता मानदंड, चयन प्रक्रिया, आदि के बारे में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध है।

Sarkari Naukri: जेएसएससी सीजीएल रिक्रूटमेंट

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने 2023 के जेजीजीएलसीसीई परीक्षा के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं, वे जेएसएसी की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2023 है। इस परीक्षा के लिए कुल 2017 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

Sarkari Naukri: बीपीएनएल रिक्रूटमेंट

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) ने बड़े पैमाने पर भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत, कुल 3444 पदों पर सर्वेयर और सर्वेयर-इन-चार्ज की भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है और अंतिम तारीख 5 जुलाई 2023 है। इन पदों में से 2870 पद सर्वेयर के और 574 पद सर्वेयर-इन-चार्ज के हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन तरीके से ही स्वीकार किए जाएंगे और इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट भारतीय पशुपालन डॉट कॉम (bhartiyapashupalan.com) पर जाना होगा।

Sarkari Naukri: एनवीएस रिक्रूटमेंट

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने एक महत्वपूर्ण रोजगार अवसर प्रदान किया है, जिसके माध्यम से 7500 से अधिक पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती अभियान के जरिए, शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए, शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के अनुसार अलग-अलग है। यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको उपयुक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जांच करनी चाहिए। ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in. है।

Sarkari Naukri: जेआरएचएमएस रिक्रूटमेंट

झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी (JRHMS) ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के बंपर पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत, झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने कुल 1400 पदों को भरने की योजना बनाई है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने का माध्यम केवल ऑनलाइन है और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का पालन करना होगा और सभी आवश्यक विवरणों, जैसे शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, और व्यक्तिगत विवरण, को सही तरीके से भरना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 8 जुलाई 2023 है, इसलिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को अंतिम तिथि से पहले ही आवेदन करना चाहिए।

इसी तरह अपने राज्य में निकलने वाली सभी नौकरियों की जानकारी के लिए हमारे ग्रुप से जुड़ें। Readmore